इन शहरों में जल्द शुरू होगी Airtel और Reliance Jio की 5G सर्विसेज | Airetl And Jio Start 5G Services free

Airetl And Jio Start 5G Services: Ericsson की ओर से किए गए एक सर्वे से यह पता चला है कि इस बार हाई स्पीड नेटवर्क के लॉन्च होने के तुरंत बाद टेलीकॉम कंपनियों के एवरेज रिव्यू प्रति यूजर (ARPU) में तेजी से बढ़ोतरी होने का कारण बन सकती है।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि 5G जी की टेक्नोलॉजी भारत में लांच की जा चुकी है और हर व्यक्ति इसका लाभ भी जल्द से जल्द उठाना चाहता है। तो ऐसे में रिलायंस जिओ और एयरटेल अपनी सर्विस ज्यादा से ज्यादा शहरों में प्रदान करने वाले हैं। इसी को लेकर कुछ ऐसी बातें जो आपको जानी चाहिए तो चलिए हम अपने इस शानदार आर्टिकल में जानेंगे कि क्या है वह महत्वपूर्ण बातें।

Best 5G Mobile Phone – ये है भारत का सबसे पॉपुलर 5G फोन, खरीदने का प्लान है तो काम आएगी यह रिपोर्ट

कुछ खास एवं महत्वपूर्ण बातें

  • इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए किसी अन्य सिम को बदलने की जरूरत नहीं है यह रिलायंस जियो के यूजर को सिम बदलने की जरूरत नहीं है।
  • एयरटेल 5G नेटवर्क को अहमदाबाद और गांधीनगर जैसे बड़े-बड़े शहरों में जोड़ने का प्रयास करने में जुटी हुई है। Airetl And Jio Start 5G Services
  • और भारत की केंद्र सरकार द्वारा इसे 2 वर्षों में पूरे देश में 5G को लॉन्च करने का लक्ष्य तय किया गया है।

इस महीने लांच की गई 5G सर्विसेज

Airetl And Jio Start 5G Services: इस महीने के शुरुआती समय में एयरटेल और रिलायंस जिओ कुछ चुनिंदा उपलब्धि शहरों में 5G सर्विसेज को प्रदान करवाएगी यह दोनों टेलीकॉम कंपनियां कुछ ही महीनों में अधिक से अधिक शहरों में सर्विसेस पहुंचाने की तैयारी जुटा रहे हैं

जिओ ने 5जी सर्विस की शुरूआत दिल्ली मुंबई कोलकाता वाराणसी में ट्रायल के तौर पर सब्सक्राइबर्स को प्रदान की है और अगर एयरटेल की सर्विस की बात माने तो यह दिल्ली मुंबई चेन्नई एवं वाराणसी सहित आठ अन्य शहरों में शुरू की गई है।

यह दोनों कंपनियां अन्य शहरों में शुरू करेंगी 5G नेटवर्क की सुविधा

Airetl And Jio Start 5G Services: यह दोनों टेलीकॉम कंपनियां अपने शुरुआती महीनों में बहुत से शहरों में 5G नेटवर्क प्रदान करेगी जिओ की योजना अहमदाबाद चंडीगढ़ बेंगलुरु जामनगर गुरु ग्राम चेन्नई पुणे गांधीनगर हैदराबाद और लखनऊ के इन शहरों में जितना जल्दी हो पाएगा उतनी जल्दी सुविधा प्रदान करेगी।

Airetl And Jio Start 5G Services: क्योंकि एंड कंपनियों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा शहरों में अपनी सुविधा को जल्द से जल्द प्रदान करें ताकि अन्य से अन्य लोग इस सुविधा का लाभ जल्द से जल्द उठा सकें और ऐसे में एयरटेल ने 5G सुविधा को अहमदाबाद, गांधीनगर, कोलकाता, पुणे, गुरुग्राम, चंडीगढ़ और जामनगर में शामिल करने की तैयारी कर ली है।

सिम बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है

Airetl And Jio Start 5G Services: कुछ यूजर्स के मन में सवाल है कि 5G नेटवर्क के लिए क्या हमें अन्य सिम खरीदना पड़ेगा या इसी सिम से काम हो जाएगा तो ऐसे में हम आपको बता दें कि कंपनियों का कहना है कि हमें किसी अन्य सिंह की जरूरत नहीं पड़ेगी कंपनियां सभी हैंडसेट ब्राउन के साथ उनके 5G हैंडसेट को रिलायंस जिओ की सर्विस के लिए सक्षम बनाने के लिए कार्य कर रही है।

Jio Mobile 5g Tower Kaise Lagwaye 2022 | टावर लगाने के लिए आवेदन कैसे करें?

Airetl And Jio Start 5G Services: अभी कुछ समय पहले ही रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45v एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश भर में 5G नेटवर्क पर लगभग 2 करोड रुपए का खर्च किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5जी सर्विस लॉन्च पर यह कहा कि इस देश में मोबाइल फोन पर हाई स्पीड इंटरनेट का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है और उनका यह कहना था कि देश के लोगों को टेलीकॉम इंडस्ट्रीज की पर्ची के तौर पर एक शानदार उपहार मिला है।

हाई स्पीड नेटवर्क के चलते (ARPU) में तेजी से बढ़ोतरी

Airetl And Jio Start 5G Services: Ericsson के सर्वे के अनुसार यह पता चला है कि इस साल हाई स्पीड इंटरनेट के चलते टेलीकॉम कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू प्रति यू सर मे तेजी से हुई है सर्वे के सामने यूजर्स में लगभग 36% ने यह कहा है कि इस नेटवर्क के लिए बेस्ट सर्विसेज प्रोवाइडर्स को चलेंगे सपर्ट वाले स्मार्टफोन रखने वाले लगभग 60% यूजर्स का यह कहना है कि उन्हें इसके साथ इनोवेटिव एप्लीकेशन के आने की उम्मीद है।

शहरों में 5G पर अपग्रेड करने का इरादा रखने वाली यूजर्स की संख्या अमेरिका और ब्रिटेन जैसे बड़े देशों में दोगुनी से अधिक है जहां या नेटवर्क पहले से ही लांच किया जा चुका है केंद्र सरकार ने इस नेटवर्क को 2 वर्ष के अंदर पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसमें बहुत तेजी से काम चल रहा है।

टेलीग्राम चैनल लिंकTeligram Link 👇
Join टेलीग्राम 👉क्लिक करें
Join Teligram

Leave a Comment