MP Board Trimasik Paper Latest Update 2022: त्रैमासिक अर्द्धवार्षिक पेपर बदलाव, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

MP Board Trimasik Paper Latest Update 2022: मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा फिर से एक नया आदेश जारी किया गया है, आदेश के अनुसार कक्षा 9वी से 12वीं के छात्रों को त्रैमासिक अर्द्धवार्षिक परीक्षा फीस लेने का आदेश जारी किया गया था, और अब विभाग ने एजुकेशन क्वालिटी के संदर्भ में त्रैमासिक अर्द्धवार्षिक पेपर में होने वाले बदलावों को लेकर सूचना जारी की है। आज के माध्यम से हम आपको तरह मासिक अर्धवार्षिक पेपर में बदलाव के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे कृपया आर्टिकल क्लास तक पढ़े।

9th 11th त्रैमासिक अर्द्धवार्षिक पेपर 2022

MP Board Trimasik Paper Latest Update 2022: मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा एजुकेशन क्वालिटी को सुधारने के लिए कक्षा 9वी और बारहवी की त्रैमासिक और अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं को लेकर बड़ा बदलाव करने जा रहा है। इस वर्ष के सत्र में शिक्षा विभाग अलग-अलग स्कूलों से 10-10 प्रश्न मंगवाएगा, और उन सभी प्रश्नों को जोड़कर त्रैमासिक और अर्द्धवार्षिक परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र बनाएगा।

Read Also :-

पूरे प्रदेश में तिमाही वा छमाही परीक्षा के पेपर होंगे एक जैसे

MP Board Trimasik Paper Latest Update 2022: शिक्षा विभाग एजुकेशन क्वालिटी को सुधारने के लिए बड़ा बदलाव कर रहा है। शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों की 9वी और 11वीं कक्षा की तिमाही और छमाही परीक्षा के पेपर एक सम्मान करने की बात कही है। और शिक्षा विभाग की तरफ से इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है विभाग द्वारा आदेश जारी कर विद्यार्थियों से तिमाही और छमाही परीक्षा के लिए दो बार से रुपए फीस लेने का भी जिक्र किया है।

MP Board Trimasik Paper Latest Update 2022

MP Board Trimasik Paper Latest Update 2022: मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा तिमाही और छमाही परीक्षा के पेपर छपवाने के लिए तैयारियां और उसके खर्चे का ब्यौरा भी शामिल किया गया है, जिससे आसानी से तिमाही और छमाही की परीक्षा आयोजित करवाई जा सके। मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट

शिक्षा मंत्री ने परीक्षा को लेकर क्या कहा?

MP Board Trimasik Paper Latest Update 2022: मध्य प्रदेश के शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है, कि प्रदेश में शिक्षा में सुधार के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। शिक्षा मंत्री जी ने कहा कि कक्षा 9वीं एवं 11वीं की तिमाही और छमाही परीक्षा के पेपर एक समान रहने से एकेडमिक सुधार भी होगा, और तिमाही परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर कमजोर छात्रों का चयन करके उनको रिमेडियल क्लासेस भी दी जाएगी।

निष्कर्ष- आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया कि आप कैसे त्रैमासिक अर्द्धवार्षिक पेपर में बदलाव कर सकते हैं। अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हो या आप अपनी राय देना चाहते हैं। तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

Leave a Comment